Tuesday, January 30, 2007

भारत अमेरिका से आगे


भारत २०५० मे अमेरिका से ज्यादा बदी (bigger) ईकोनोमी बन जायेगी. यह Goldman Sach की रिपोर्ट कहती है.

भारत की ईकोनोमी मे growth China के बाद world मे सबसे ज्यादा है. यह 8% है और भविश्य मे भी ऐसी ही रहेगी.

आइये, आप और हम इसे सच बनाये.
और 2050 से पहले!!

यह पोस्ट दीपा के सोजन्य से है. हिन्दी मे लिखने की जानकारी के लिये धन्यवाद.

यह blog व्यक्तीगत वित्त (personal finance) के बारे मे है. निवेश (Investments) के बारे मे जानकारी हासिल करने का प्रयास है.

2 comments:

Deepa said...

आपने हमारे पिलाग केलिये सिफारिश किया.. धन्यवाद

ePandit said...

हिन्दी में लिखना शुरु करने हेतु बधाई। मेरे विचार से आप अभी नेट पर अन्य हिन्दी प्रयोगकर्ताओं के संपर्क में नहीं हैं। नेट पर लगभग ४०० हिन्दी ब्लॉगरों का समूह है। हमारे हिन्दी ब्लॉगजगत में आइए। वहाँ आपकी सभी हिन्दी लिखने वालों से मुलाकात होगी। हमारी कुछ सामुदायिक साइटें हैं जिनके द्वारा हम सब आपसी संपर्क में रहते हैं। आपसे अनुरोध है कि आप इनमें शामिल हों। इससे हमारा परिवार बढ़ने के अतिरिक्त आपको भी नियमित पाठक मिलेंगे। मैं आपको हिन्दी जगत की कुछ साइटों के बारे में बताता हूँ।

नारद एक साइट है जिस पर सभी हिन्दी चिट्ठों की पोस्टें एक जगह देखी जा सकती हैं। हिन्दी चिट्ठाजगत में चिट्ठों पर आवागमन नारद के जरिए ही होता है।

अतः नारदमुनि से आशीर्वाद लेना न भूलें। इस लिंक पर जाकर अपना चिट्ठा पंजीकृत करवा लें। नारद आशीर्वाद बिना हिन्दी चिट्ठाजगत में कल्याण नहीं होता।

'परिचर्चा' एक हिन्दी फोरम है जिस पर हिन्दी टाइपिंग तथा ब्लॉग/वेबसाइट संबंधी मदद के अतिरिक्त भी अपनी भाषा में मनोरंजन हेतु बहुत कुछ है।

अतः परिचर्चा के भी सदस्य बन जाइए। हिन्दी लेखन संबंधी किसी भी सहायता के लिए इस सबफोरम तथा ब्लॉग संबंधी किसी भी सहायता के लिए इस सबफोरम में सहायता ले सकते हैं।

उम्मीद है जल्द ही नारद और परिचर्चा पर दिखाई दोगे। किसी भी मदद हेतु निसंकोच मुझसे संपर्क करें।

श्रीश शर्मा 'ई-पंडित'